क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम में खेलेगा हरियाणा का छोरा

0
51

हरियाणा हमेशा से वीरों और खिलाड़ियों की धरती रहा है। आज हरियाणा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है। हरियाणा के लोग हर क्षेत्र में बुलंदियों के झंडे गाड़ रहे हैं।

हम बात कर रहे हैं हरियाणा के क्रिकेटर युजवेन्द्र चहल की। क्रिकेटर युजवेन्द्र चहल का चयन इस वर्ष होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में हुआ है। 30 मई से इंग्लैंड में क्रिकेट वल्र्ड कप शुरू होने जा रहा है जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली टीम के कप्तान होंगे। मुंबई में हुई चयन समिति की बैठक में 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है।

क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम में खेलेगा हरियाणा का छोरा

फिलहाल युजवेन्द्र आईपीएल में RCB (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर) की टीम में खेल रहे हैं।

युजवेन्द्र चहल से संबन्धित अन्य जानकारीयां –

  • युजवेन्द्र चहल हरियाणा के जींद जिले के गांव दरियावाल के रामबीर कॉलोनी के रहने वाले हैं।
  • उनके पिता केके चहल जींद कोर्ट में एडवोकेट हैं और माता सुनीता देवी गृहणी है।
  • उन्होने अपने करियर की शुरूआत घरेलू स्तर पर 2008 में की थी। लेकिन जब वे पहली बार आईपीएल के लिए चुने गए और उसमें दमदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम में उन्हें खेलने का अवसर मिला।
  • चहल के निरंतर प्रयास और अच्छे प्रदर्शन के कारण आज वे वर्ल्ड कप खेलने का मौका पा सके हैं।
  • चहल लेग ब्रेक बॉलर हैं। इनको इनके दोस्त पोपीए और यूजी कहकर बुलाते हैं।

उनके पिता ने बताया कि मेरा सपना था कि बेटा कामयाब हो। उसने क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर की तो वह इच्छा पूरी करने के लिए हमने पूरा साथ दिया। युजवेंद्र का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। 2004 में मैंने अपने डेढ़ एकड़ खेत में युजवेंद्र के लिए स्पेशल पिच तैयार करवाई। वहां उसने प्रैक्टिस शुरू की। 2011 तक उसने खेत में ही प्रैक्टिस की। जब उसका अंडर-19 में सलेक्शन हुआ तो मुझे पहली बार लगा कि एक दिन हमारा सपना जरूर सच होगा। इसके बाद रणजी ट्राफी, आईपीएल और अब भारतीय क्रिकेट टीम में उसका चयन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here