हरियाणा की बेटी ऋतु लखीना ने जीता मिस ग्लैमर लुक इंटरनेशनल 2019 का खिताब

0
207

हरियाणा की बेटियाँ आज हर क्षेत्र में आगे है चाहे खेल क्षेत्र हो, शिक्षा का क्षेत्र हो या देश सेवा का। आज हरियाणा की बेटियाँ विश्व स्तर पर सौंदर्य क्षेत्र में भी दुनिया में अपना लोहा मनवा रही है।

हाल ही में फिलीपिंस में मिस ग्लैमर लुक इंटरनेशनल एंबेसडर 2019 का आयोजन किया गया जिसमें 78 विश्व सुंदरियों ने भाग लिया। हरियाणा के फरीदाबाद जिले की ऋतु लखीना ने मिस ग्लैमर लुक इंटरनेशनल एंबेसडर 2019 का खिताब जीतकर भारत का परचम विदेशों में लहराया है। ऋतु का अब सपना है मिस यूनिवर्स बनने का है क्योंकि वर्ष 2000 के बाद भारत में कोई दूसरी महिला मिस यूनिवर्स का खिताब नहीं जीत पाई है।

हरियाणा की बेटी ऋतु लखीना ने जीता मिस ग्लैमर लुक इंटरनेशनल 2019 का खिताब
Ritu Lakhina won the Miss Glamor Look International 2019 title

आपको बता दें कि ऋतु कक्षा 12वीं की छात्रा है और उनकी उम्र 17 वर्ष है। इससे पहले ऋतु मिस ग्लोबल यूथ एंबेसडर इंटरनेशनल इंडिया 2018, मिस इंडिया टूरिज्म एंबेस्डर इंटरनेशनल 2018, मिस इंटरनेशनल एलाइड इंडिया 2018, मिस इंडिया इंटरनेशनल 2018, मिस ग्लैमर लुक इंडिया 2019 के ख़िताब जीत चुकी है। ऋतु एक स्वयं प्रोजेक्ट एकता पर काम कर रही है, जिसका उद्देशय समानता बढ़ाना है।

ऋतु ग्लोबल कैंसर कन्वर्सन इंडिया की ब्रेंड एंबेसडर भी है। इसमें वह कैंसर से बचाव के लिए लोगों को जागरुक करती है।

यह खिताब जीतने के बाद ऋतु ने केक काट और बांटकर खुशी जताई। ऋतु की मानें तो 5 साल की उम्र में उसने टेलीविजन पर मिस फेमिना शो होते देखा था। उसे देखने के बाद उसने भी इसी लाइन में आने का मन बनाया। यह नया खिताब जीतने के बाद ऋतु ने केक काट और बांटकर खुशी जताई।

फिलहाल उनकी इस जीत पर उनके परिवार के साथ-साथ पूरा फरीदाबाद खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वहीं ऋतु के पिता दिलीप को भी बेटी से उम्मीद है कि वह मिस यूनिवर्स का खिताब जरूर जीतेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here