हरियाणा में कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए स्थापित होंगे मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर

0
42

जल्द ही हरियाणा में कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए मंडल स्तर पर चार मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर (Multi Art Cultural Centre) स्थापित किए जाएंगे। हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक कार्य (Haryana Arts & Cultural Activities) मंत्री राम बिलास शर्मा ने ‘हरियाणा कला परिषद’ की प्रबन्धन समिति की बैठक में की अध्यक्षता करते हुए इसके लिए मंजूरी दे दी।

हरियाणा में कला एवं संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए स्थापित होंगे मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर

बैठक में राम बिलास शर्मा ने ‘हरियाणा कला परिषद’ द्वारा राज्य में कला एवं संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन (Conservation and promotion) के लिए किये गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा लोक संस्कृति के साथ-साथ नाट्य तथा ललित कला से संबंधित चलाई गई गतिविधियों के माध्यम से पिछले तीन वर्षों में प्रदेश को नई पहचान मिली है।

बैठक में हरियाणा कला परिषद’ के मल्टी आर्ट कल्चरल सैंटर के क्षेत्रीय निदेशकों की सेवा शर्तों बारे भी चर्चा की गई। जानकारी दी गई कि हरियाणा कला परिषद की नई कार्यकारिणी के गठन उपरांत पिछले करीब तीन वर्षों में प्रदेश भर के समस्त जिलों में विभिन्न विधाओं के 3350 से ज्यादा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमें अधिक से अधिक कलाकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का अवसर दिया गया।  वहीं प्रबन्धन समिति ने हरियाणा कला परिषद के उपाध्यक्ष श्री सुदेश शर्मा का कार्यकाल एक और वर्ष के लिए बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here