यमुनानगर जिले के चाऊवाला गांव की मंदीप ने जीता मिसेज वर्ल्‍ड वाइड का खिताब

0
378

अमेरिका के न्यूजर्सी में 9 दिसंबर को मिसेज वर्ल्‍ड वाइड प्रतियोगिता (Miss World Wide Competition) का आयोजन किया गया| इस प्रतियोगिता में हरियाणा की मंदीप ने अपने सौंदर्य का जल्वा बिखेर दिया उन्होने भारतीय मूल की महिलाओं को पछाड़ कर मिसेज वर्ल्‍ड वाइड का खिताब जीत जीता है|

बता दें की मंदीप कौर यमुनानगर जिले के चाऊवाला गांव से संबन्धित है| उनके पैतृक गांव में उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

यमुनानगर जिले के चाऊवाला गांव की मंदीप ने जीता मिसेज वर्ल्‍ड वाइड का खिताब

मंदीप कौर ने फाइनल राउंड में मलेशिया की जेया प्रिया (पहली रनरअप)  व अमेरिका की कविता मल्होत्रा (दूसरी रनरअप) को पीछे छोडते हुए मिसेज वर्ल्‍ड वाइड प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल किया। उन्होंने इस प्रतियोगिता के लिए काफी मेहनत की। 9 दिसंबर को न्यू जर्सी में प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर मिलते ही सभी राउंड में बेहतर प्रदर्शन करते हुए फाइनल में पहला स्थान हासिल किया।

मंदीप कौर से संबन्धित कुछ जानकारी –

बता दें की मंदीप कौर यमुनानगर जिले के चाऊवाला गांव से संबन्धित है| मंदीप की बचपन से खेलों में रुचि रही है। 10वीं कक्षा कस्बा के सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिलासपुर से ग्रहण करने के पश्चात बारहवीं की शिक्षा सरकारी स्कूल जगाधरी में ग्रहण की। उसके पश्चात हिंदू गर्ल्‍स कालेज में बीएससी स्पोट्र्स में एडमिशन लेकर खेलों में भाग लिया।

मंदीप की बहन रजवंत कौर व जीजा जगमीतसिंह ने बताया कि पूरी प्रतियोगिता में मंदीप ने शानदार प्रदर्शन किया।

मंदीप ने योग में देश- विदेश में प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वर्ष 2010 में मनदीप ने मुंबई विक्रम हॉट योग केंद्र में दाखिला लिया। अमेरिका में प्रशिक्षण लेने के बाद भारत में मनदीप हॉट योग नाम से प्रशिक्षण केंद्र का संचालन करना शुरू कर दिया।

वर्ष 2005 में मंदीप की शादी जिले के गांव नगला जागीर में एक सिख परिवार में हुई। करीब दो वर्ष बाद  दुर्घटना में पति की मृत्यु के पश्चात दो माह के बेटे के पालन पोषण के साथ खेलों में भाग लेना जारी रखा। बॉलीवुड से भी फिल्मों के ऑफर आए, लेकिन इससे दूरी बनाए रखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here