ओपन एशियन गेम्स में भारत के कबड्डी खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड, बहादुरगढ़ के 13 खिलाड़ी शामिल

0
46

अभी हाल ही में भूटान में ओपन एशियन गेम्स का आयोजन किया गया|  इन खेलों में भारत के कबड्डी खिलाड़ियों ने प्रथम स्थान हासिल कर देश का नाम रौशन किया है| भारत की कबड्डी टीम के खिलाड़ियों ने अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 के पुरुष वर्ग की टीमों के साथ-साथ गर्ल्स अंडर-14 और अंडर-19 की टीम ने स्वर्ण पदक हासिल किए हैं।

आपकों बता दें कि जीतने वाली टीमों में हरियाणा के बहादुरगढ़ के 13 खिलाड़ी शामिल रहे। विजेता खिलाड़ियों का बहादुरगढ़ पहुंचने खेल प्रेमियों और परिजनों ने ढोल नगाड़े की थाप पर फूल माला पहनाकर पर जोरदार स्वागत किया गया।

ओपन एशियन गेम्स में भारत के कबड्डी खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड, बहादुरगढ़ के 13 खिलाड़ी शामिल

भारतीय टीम के कोच सतपाल ने बताया कि यह खिलाड़ी बहादुरगढ़ में ही प्रैक्टिस करते हैं। दिल्ली यूनिवर्सिटी ताइक्वांडो फेडरेशन की ओर से दिल्ली में आयोजित गेम्स के बाद इनका चयन 27 से 29 अक्टूबर तक भूटान में आयोजित हुई ओपन एशियन चैंपियनशिप के लिए किया गया था।

इस प्रतियोगिता में भारत के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक हासिल कर देश का मान बढ़ाया। सतपाल ने बताया कि अंडर 14 टीम में बहादुरगढ़ के पियूष, सोहित, प्रेम और सनी शामिल रहे। वहीं अंडर 17 टीम में सागर विशाल मुकुल हर्ष और अजीत शामिल रहे।

अंडर-19 कबड्डी टीम में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व यवन और रवि ने किया। वहीं गर्ल्स अंडर 14 में बहादुरगढ़ की मनीषा और अंडर 17 टीम में बहादुरगढ़ की मानसी की बदौलत देश की झोली में स्वर्ण पदक आया है। कोच का कहना है कि खिलाड़ियों का अगला लक्ष्य नेशनल ओर इंटरनेशनल स्तर की प्रतियोगिताओं में हरियाणा प्रदेश का मान बढ़ाना है।

Leave a Reply