बीबीपुर की लाडो पर बनी डॉक्यूमेंटरी अन्तराष्ट्रीय रोम फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई

0
390

बीबीपुर गांव की लाडो ने महिला सशक्तिकरण का मॉडल दुनिया में पेश कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। देश की पहली कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए की गई महाखाप महापंचायत में विमेन संयोजिका की महत्वपूर्ण भूमिका निभाने व खाप पंचायत में स्वतंत्र रूप से अपने विचार रखने वाली वाली रीतू जागलान से सम्बंधित डॉक्यूमेंटरी अन्तराष्ट्रीय रोम फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई है।

आपको बता दें की रीतू जगलान के विचारों को पहले भी प्रसिद्ध टाईम मैगजीन में स्थान मिल चुका है ।

बीबीपुर की लाडो पर बनी डॉक्यूमेंटरी अन्तराष्ट्रीय रोम फिल्म फेस्टिवल में शामिल हुई

रीतू ने बताया कि हम एक टीम के रूप में कई वर्षों से महिलाओं को सशक्त करने व उनके अधिकारो के प्रति जागरूक करने के लिए लगे हुए हैं, इसी संघर्ष पर वूमेनिटी नाम से डॉक्यूमेंटरी बारबरा क्यूपितिसी द्वारा बनाई गई, जिसमें मेरे कई वर्षों का संघर्ष व किए गए अथक प्रयासों को शामिल किया गया है। फिल्म का निर्देशन इटली की अभिनेत्री व निर्देशिका बारबरा क्यूपतिसी ने किया है।

यह डॉक्यूमेंटरी रोम फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित हो कर काफी प्रशंसा बटोर रही है। रीतू ने बताया कि हम लगातार सोशल मिडिया पर भी जागरूक करने के प्रयास कर रहे हैं और निकट भविष्य में काफी अच्छे बदलाव के अभियान सभी को देखने को मिलेंगे ।

इस डॉक्यूमेंटरी को भारतीय फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित किया जाएगा और मुझे उम्मीद है कि इससे अन्य लड़कियां भी प्ररेणा पाकर स्वयं के अधिकारो को पाने की कोशिश करेगी और फिर अन्य महिलाओं के लिए कार्य करेगी ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here