हरियाणा की बेटी विकास राणा माउंट एल्ब्रूस से स्कीइंग कर नीचे उतरने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनी 

0
52

15 September | अभी हाल ही में हरियाणा की बेटी विकास राणा ने साउथ अफ्रीका की सबसे ऊंची चोटी “माउंट किलिमंजारो” को फतेह किया था| इसके कुछ दिनों बाद ही विकास राणा ने एक और इतिहास बना दिया है विकास राणा ने यूरोपीय महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी Mount Elbrus को भी फतेह कर लिया है|

हरियाणा की बेटी विकास राणा माउंट एल्ब्रूस से स्कीइंग कर नीचे उतरने वाली भारत की पहली खिलाड़ी बनी 

जींद के गांव सुदकैन खुर्द की इस बेटी ने वो कारनामा कर दिखाया, जो आजतक किसी ने नहीं किया। माउंट एल्ब्रूस (Mount Elbrus) को फतह करने के बाद विकास स्कीइंग करते हुए नीचे आई और ऐसा करने वाली वो विश्व की इकलौती खिलाड़ी बन गई हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्कीइंग खिलाड़ी विकास राणा ने चार सितम्बर को एल्ब्रुस पर तिरंगा फहराकर साबित कर दिया है की बेटियाँ भी बेटों से कम नहीं है।

विकास राणा की इस सफलता पर खुशी जताते हुए उसके परिजनों ने कहा की संस्था और जींद ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है। विकास राणा देश की सभी बेटियों के लिए एक आइकॉन बन गई ,है उन्होंने कहा की अगर हौसलें बुलंद हो, तो कोई भी मंजिल नामुमकिन नहीं है।

दिल्ली से आए कोच सुल्ताना ने बताया की एक गरीब किसान परिवार में जन्मी विकास ने अपने हैंसले की बदौलत एक नया इतिहास रच डाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here