सर्जिकल स्ट्राइक डे को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी हरियाणा सरकार

0
49

आज के दिन 29 सितंबर को भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक को एक साल पूरे हो जाएगा। हरियाणा सरकार ने फैसला लेते हुए कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक डे को “शौर्य दिवस” के रूप में मनाएगी।

इस अवसर पर झज्जर के नेहरू कॉलेज में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे| कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के कृषि मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ करेंगे।

झज्जर जिला अध्यक्ष बिजेंद्र दलाल (बीजेपी) ने बताया कि कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। जिला उपायुक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लगातार अधिकारियों की बैठक ले रही हैं। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम झज्जर पुलिस की ओर से किए गए हैं। दलाल ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचेंगे और लोगों से सीधा संवाद भी करेंगे।

सर्जिकल स्ट्राइक डे को शौर्य दिवस के रूप में मनाएगी हरियाणा सरकार

पूर्व सैनिकों तथा युद्ध वीरांगनाओं और प्रदेश भर के वीर सैनिकों को भी आमंत्रित किया गया –

झज्जर जिला अध्यक्ष बिजेंद्र दलाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों तथा युद्ध वीरांगनाओं और प्रदेश भर के वीर सैनिकों को भी आमंत्रित किया गया है।

उनका कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए भारतीय सेना ने अपने अदम्य साहस और शौर्य की नई मिसाल पैदा की है। अपने पराक्रम से भारत के वीर सैनिकों ने न केवल आतंकियों को ठिकाने लगाया, बल्कि उनके हौसले को भी पस्त करने का काम किया था।

आपको बता दें कि झज्जर जिले से भारी संख्या में लोग भारतीय सेना में कार्यरत है और देश के लिए जान देने से भी पीछे नहीं हटते, इसीलिए झज्जर जिले कोई इस कार्यक्रम के लिए चुना गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here