एशियन गेम्स-2018 में लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग ट्रैप में जीता रजत पदक

0
14

एशियाई खेल-2018 में जींद के लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग ट्रैप (Shooting Trap) प्रतिस्पर्धा में रजत पदक (Silver Medal) जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है। लक्ष्य ने ट्रैप स्पर्धा के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुये 43 के स्कोर किया था।

इस स्पर्धा में चीनी ताइपे के 20 वर्षीय यांग कुनपी ने 48 के स्कोर के साथ विश्व रिकार्ड की बराबरी करते हुये स्वर्ण पदक हासिल किया। कोरिया के देमयोंग आन ने 30 के स्कोर के साथ कांस्य जीता।एशियन गेम्स-2018 में लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग ट्रैप में जीता रजत पदक

आपको बता दें कि लक्ष्य श्योराण जींद के रहने वाले हैं, उनकी इस जीत से पूरे इलाके में खुशी का माहौल है। लक्ष्य की उम्र महज 19 साल है |

लक्ष्य के पिता सोमबीर पहलवान में, भारत कुमार रह चुके हैं। उनको अपने बेटे पर गर्व था कि वह देश को इस चैंपियनशिप से खाली हाथ नहीं लौटने देगा। लक्ष्य में इंटरनैशनल स्तर पर भी दर्जनों पदक देश के लिए हासिल किए हैं। वहीं उनकी माता प्रोमिला देवी ने कहा कि लक्ष्य के लिए और देश के लिए पदक सिल्वर हो सकता है। उनके लिए यह पदक गोल्ड से कम नहीं है। लक्ष्य देश के लिए भविष्य में गोल्ड जरूर लेकर आएगा। उनको अपने बेटे पर गर्व है।

खेलों की शुरुआत –

लक्ष्य श्योरण ने 2014 में शूटिंग की शुरूआत की थी। 2015 में कुवैत में हुई एशियन चैंपियनशिप में सिल्वर पदक जीता था। इसके बाद 13वीं अंराष्ट्रीय प्रतियोगिता इटली में सिल्वर, थाइलेंड में हुई सातवीं इंटरनेशन जूनियर कप प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीता। 2016 में वर्ल्ड कप में कांस्य पदक जीता। जुलाई 2017 में जर्मनी में हुई इंटरनेशन कप प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता। फिनलेंड में 2017 में हुई नौंवी जूनियर कप प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीता।

एशियन गेम्स-2018 में लक्ष्य श्योराण ने शूटिंग ट्रैप में जीता रजत पदक

इसी वर्ष मार्च में सिडनी में हुए जूनियर वल्र्ड कप में भी लक्ष्य में कांस्य पदक जीता है। लक्ष्य कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल जीत चुका है।

लक्ष्य की इस उपल्बदधि के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री ने उन्हे ट्वीट कर बधाई दी और अपनी खुशी जाहीर की|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here