भूटान में हुए फुटबॉल मैच में हिसार की बेटियों ने जीता गोल्ड

0
16

हरियाणा की बेटियां दिन-प्रतिदिन किसी न किसी क्षेत्र में देश-प्रदेश का नाम रौशन कर रही है और ये साबित कर रही है की बेटियाँ भी बेटों से कम नही है| हरियाणा के हिसार जिले की बेटियों ने ऐसा ही कारनामा किया कर दिखाया है|

भूटान में आयोजित हुई फुटबॉल चैंपियनशिप (Football Championship) में संत जोसफ इंटरनेशनल स्कूल (Saint joseph international school)  की बेटियों ने गोल्ड जीत कर अपना और अपने स्कूल का नाम पूरे हरियाणा में रौशन किया है|

भूटान में हुए फुटबॉल मैच में हिसार की बेटियों ने जीता गोल्ड

यह जानकारी मंगलवार को हिसार स्थित गोबिंद पैलेस में प्रेस वार्ता के दौरान संत जोसफ इंटरनेशनल स्कूल के निर्देशक (Director) ने दी ।

उन्होंने बताया कि ऐसा करके स्कूल की खिलाड़ी बेटियों ने साबित कर दिया कि अगर उन्हें सही मार्ग दर्शक, उचित सुविधा, पोजिटिव माहौल मिले तो वे हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखा कर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर अपने क्षेत्र, प्रदेश, राज्य और देश का नाम रौशन कर सकती है| जैसा की स्कूल की आठ बेटियों ने भारतीय महिला अंडर-15 आयुर्वग फुटबॉल टीम ने देश का नेतृत्व भूटान में करते हुए किया हैं। इसके अलावा सीबीएसई नार्दन रीजन सुब्रतों कप (CBSE Northern Region Subroto Cup) में भी गोल्ड मैडल जीता था तथा नेशनल में स्थान बनाया।

[ads1]

आपको बता दें, की हाल ही में सम्पन्न हुई अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा सैफ अंडर-15 (International Competition Saif Under-15) आयुवर्ग की महिला फुटबॉल चैम्पियनशिप (Women’s Football Championship) भूटान में आयोजित हुई थी। जिसमें बंगला देश की टीम को फाइनल में हरा कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। फाइनल में पहुंचने  से पहले भी भारतीय टीम ने श्रीलंका, भूटान, नेपाल को हराया|

सीबीएसई नेशनल अंडर-17 (Cbse National Under-17) महिला फुटबॉल का मुकाबला ग्वालियर में इण्डियन एयर फोर्स द्वारा अक्टूबर माह में आयोजित करवाए जाएंगे| ग्रुप  का लक्ष्य उच्च व गुणवत्ता शिक्षा देकर शिक्षा, खेलकूद व अन्य गतिविधियों में विद्यार्थी को अंतर्राष्ट्रीय सुविधा मुहैया करवा कर नए आयाम स्थापित करना है, जिसमें बच्चों द्वारा हासिल लक्ष्य के माध्यम से हम काफी करीब पहुंच गए है।

इस पर स्कूल संचालक ने कहा कि प्रतिभौगिक स्तर के सभी विद्यालयों को साथ लाना तथा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए उनका सहयोग करना है, विद्यालयों में प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा करके उनके सुधार के लिए और अच्छे विकल्प प्रदान करना है।

भूटान में हुए फुटबॉल मैच में हिसार की बेटियों ने जीता गोल्ड

बता दें की सेंट जोसफ स्कूल फुटबॉल टीम की ये है खिलाड़ी लड़किया- शोभा, मनीषा, खुशबू, सुमन, पूनम, प्रीति, नकेता, रीनू, ममता, सारिका, मोनिका, कोमल, निशा, वर्षा, पूनम सिंह, कविता, मनीषा, अंजु, किरण, रितु जिन्होंने गोल्ड हासिल कर अपने स्कूल का ही नहीं पुरे देश का नाम रोशन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here