मंत्री विपुल गोयल ने हस्तशिल्प कारीगरों को “स्टेट हैंडीक्राफ्ट अवार्ड-2016” से सम्मानित किया

0
16

हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री (Minister of Industry and Commerce of Haryana) विपुल गोयल ने वीरवार, 12 जुलाई 2018 को राज्य के आठ हस्तशिल्प कारीगरों (Handicrafts craftsman) को ‘स्टेट हैंडीक्राफ्ट अवार्ड-2016’ से नवाजा है। अवार्ड के साथ ही उनको एक प्रशस्ति पत्र व नकद राशि के चैक दिए गए। इस सम्मान समारोह में  उद्योग विभाग के निदेशक (Director) श्री अशोक सांगवान भी उपस्थित रहे।

मंत्री विपुल गोयल हस्तशिल्प कारीगरों को “स्टेट हैंडीक्राफ्ट अवार्ड-2016” से सम्मानित किया

[ads1]

अवार्ड विजेताओं के नाम इस प्रकार से है –

फरीदाबाद के तुलसी राम व बहादुरगढ़ सूर्यकांत को प्रथम ईनाम के तौर पर तीन-तीन लाख रूपए का चैक व प्रशस्ति पत्र, ज्योति (बहादुरगढ़), दयाराम (गांव मोहना, बल्लबगढ़), सुदेश (पानीपत), जोगेंद्र मुंढ़ाल खुर्द, भिवानी, तुलसीदास (रेवाड़ी) तथा मीरा ठाकुर (पंचकूला) को सांत्वना पुरस्कार के तौर पर 51,000 रूपए व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

विपुल गोयल ने अवार्ड विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश में हस्तिशिल्प की गतिविधियों को प्रोत्साहन देने के लिए 16 अप्रैल 2016 को ‘हैंडीक्राफ्ट अवार्ड स्कीम’ की शुरूआत की थी। उन्होंने कहा कि हमारा राज्य ब्रासवेयर, जरी-जूत्ती, काष्ठकला, वस्त्र पेंटिेग, हैंडफैन, लाख-चुड़ियों आदि के लिए जाना जाता है। राज्य में 12,000 से अधिक हस्तशिल्प के कारीगर हैं जो विभिन्न कलाओं में सिद्घहस्त हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here