भिवानी में खुला प्रदेश का छठा पासपोर्ट कार्यालय

0
25

अगर आप भिवानी जिले से संबन्धित है तो ये खबर आपके लिए ही है| आपको बता दें की भिवानी में लोगो को पासपोर्ट बनवाने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता था, उनकी यह समस्या अब दूर हो गई है| बीते सोमवार, 16 जुलाई को डॉ. वीके सिंह ने भिवानी के मुख्य पोस्ट ऑफिस कार्यालय में पासपोर्ट सेवा केंद्र का शुभारंभ किया है|भिवानी में खुला प्रदेश का छठा पासपोर्ट कार्यालय

भिवानी में पासपोर्ट सेवा केंद्र कार्यालय खुलने से इस क्षेत्र के लोगों को हिसार-गुरुग्राम, चंडीगढ़, पंचकुला या अंबाला नहीं जाना पड़ेगा।

इसके साथ ही उन्होने भिवानी में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने का श्रेय मुख्य रूप से सांसद धर्मबीर सिंह को ही दिया। उन्होंने कहा कि सांसद के प्रयासों से ही यहां डाकघर में जगह उपलब्ध हो पाई है।

[ads1]

जनरल डॉ. वीके सिंह ने घोषणा कि की महेंद्रगढ़ में भी शीघ्र ही पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोला जाएगा। उन्होने यह घोषणा लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मबीर सिंह की मांग पर की|

आगे डॉ. वीके सिंह ने कहा कि भिवानी पासपोर्ट कार्यालय और अन्य शहरों में स्थित पासपोर्ट कार्यालयों (हिसार-गुरुग्राम, चंडीगढ़, पंचकुला या अंबाला) में कोई अंतर नहीं है।

यहां पर पंजीकरण भी होगा और फिंगर प्रिंट भी लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट की सारी प्रक्रिया महज 6 से 7 दिन में पूरी हो जाएगी और इस अवधि में पासपोर्ट संबंधित व्यक्ति के घर पर पहुंच जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here