हरियाणा में विश्व युवा कौशल दिवस पर 6 कंपनियों के साथ MoU, 50 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

0
24

स्किल डिवैल्पमैंट अप्रैंटिसशिप (Skill development apprenticeship) और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने में हरियाणा देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है |हरियाणा में विश्व युवा कौशल दिवस पर 6 कंपनियों के साथ MoU, 50 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

उद्योग मंत्री (Industrial minister) विपुल गोयल ने विश्व युवा कौशल दिवस पर फरीदाबाद सैक्टर 18 स्थित महिला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित कार्यक्रम में दावा किया है कि हरियाणा विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी के निर्माण के बाद हरियाणा के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र में भी युवाओं की बेरोजगारी की समस्या खत्म हो जाएगी।

[ads1]

इस दौरान हरियाणा विश्वकर्मा स्किल डिवैल्पमैंट यूनिवर्सिटी (Haryana Vishwakarma Skill Development University), हरियाणा स्किल डिवैल्पमैंट मिशन (Haryana Skill Development Mission) और रोजगार विभाग (Employment Department) ने 6 बड़ी कम्पनियों के साथ एम.ओ.यू. (MoU) साइन किए, जिनमें जगुआर, एच.डी.एफ.सी., जे.बी.एम., जी4एस, ओला और उबेर कम्पनियां शामिल हैं। एम.ओ.यू. के तहत हरियाणा की 50 हजार से ज्यादा युवाओं को ट्रेनिंग और नौकरी मिलेगी। मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के पथ पर प्रशस्त करने के लिए केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश में मनोहर सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है।

Leave a Reply