32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में सोनीपत रहा प्रथम स्थान पर

0
20

हरियाणा के बहादुरगढ़ में 14 जुलाई से दो दिवसीय 32वीं हरियाणा स्टेट पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप (32nd Haryana State Power Lifting Championship) का आयोजन किया गया | आपको बता दें कि इस चैंपियनशिप में सोनीपत जिला चैंपियन बन गया है।

सोनीपत के पॉवरलिफ्टिरों (Power Lifter) ने जूनियर और सीनियर कैटेगरी में प्रथम स्थान हासिल किया है। सीनियर और जूनियर दोनों वर्गों में सोनीपत के ही खिलडिय़ों ने स्ट्रांग मैन (Strong Man) का खिताब भी हासिल किया।32वीं हरियाणा स्टेट पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में सोनीपत रहा प्रथम स्थान पर

सोनीपत के नीरज ने 120 किलोग्राम भार से ज्यादा वर्ग में 960 किलो वजन उठाकर गोल्ड मैडल और स्ट्रांग मैन का खिताब हासिल किया है। नीरज लगातार 10 साल से पॉवरलिफ्टिंग में स्ट्रांग मैन का खिताब जीतता आ रहा है। पॉवरलिफ्टिंग में नीरज के खाते में कई इंटरनेशनल मैडल भी हैं। सोनीपत के ही बलराम ने जूनियर कैटेगरी में 697.5 किलो वजन उठाकर गोल्ड मैडल हासिल कर बेस्ट लिफ्टर का खिताब भी जीता।

[ads1]

14 जुलाई को शुरु हुई दो दिवसीय स्टेट पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में प्रदेश के सभी जिलों से करीब 700 खिलाडिय़ों ने भाग लिया है। प्रतियोगिता का शुभारंभ कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने किया था। जबकि समापन पर महिला कांग्रेस की महासचिव नीना राठी ने विजेता खिलाडिय़ों को मैडल देकर सम्मानित किया। मैडल हासिल करने वाले खिलाड़ी बेहद खुश है।

खिलाडिय़ों का कहना है कि वो और बेहतर प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करना चाहते हैं। सीनियर और जूनियर वर्गों में सोनीपत को जहां पहला स्थान हासिल हुआ है वहीं झज्जर को दोनों वर्गों में तीसरा स्थान हासिल हुआ। सीनियर में सोनीपत को ओवरआल 21 मैडल, फरीदाबाद को 17 और झज्जर को 12 मैडल मिले। वहीं जूनियर वर्ग में  सोनीपत को 22, पलवल को 16 और झज्जर को 11 मैडल माइक हैं। स्टेट चैंपियनशिप में पदक हासिल करने वाले खिलाड़ी अब नेशनल चैंपियनशिप में भाग लेंगे। नेशनल चैंपियनशिप 21 से 25 अगस्त के बीच आंध्रप्रदेश में होनी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here