CWG की गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर ने जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड

0
15

कॉमनवेल्थ गेम्स (CWG-2018) में गोल्ड मेडलिस्ट और गोल्डन गर्ल मनु भाकर ने एक बार फिर गोल्ड पर अपना कब्जा किया है| झज्जर की बेटी मनु ने एक बार फिर जर्मनी में चल रहे जूनियर वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीतकर प्रदेश और देश का नाम रौशन किया है । मनु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के महज ढाई महीने बाद ही यह सफलता हासिल की है|CWG की गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर ने जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप में जीता गोल्ड

स्वर्ण पदक विजेता मनु ने प्रतिस्पर्धा में 242.5 अंक हासिल किए , जबकि चीन की खिलाड़ी ने 236.9 अंक ही हासिल कर पाई। मनु भाकर ने अपनी इस जीत के बाद अपने ही बनाए हुए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इससे पहले जूनियर में मनु भाकर ने 237.5 का रिकॉर्ड बनाया था।

मनु भाकर ने इसी वर्ष अप्रैल माह में आयोजित कॉमनवेल्थ गेमस (CWG Gold Cost -2018) में एयर पिस्टल शूटिंग स्पर्धा (Air Pistol Shooting Competition) में गोल्ड मेडल जीता था, वहीं झज्जर की बेटी मनु भाकर ने जर्मनी में चल रहे जूनियर वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है।

इसे भी पढे – CWG की गोल्ड मेडलिस्ट मनु भाकर ने जर्मनी में गोल्ड के साथ सिल्वर मेडल भी जीता

आपको बता दें कि जर्मनी में जूनियर वर्ल्ड कप 22 से 29 जून तक आयोजित किया जा रहा है। जिसमें मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक जीता है। गोल्डन गर्ल मनु भाकर 16 जुलाई को भारत वापस लौटेंगी। वापस लौटने पर मनु का जोरदार स्वागत किया जाएगा। झज्जर के गोरिया गांव की रहने वाली मनु ने अबतक कई इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में गोल्ड मेडल सहित अन्य दर्जनों मेडल अपने नाम किए हैं। उल्लेखनीय है कि मनु भाकर कॉमनवेल्थ गेमस में गोल्ड मेडल जीतने वाली हरियाणा की सबसे कम उम्र खिलाड़ी हैं। जिसने मात्र 16 साल की उम्र में गोल्ड मेडल हासिल कर लिया।

Related – 

Leave a Reply