मुख्यमंत्री ने किया पेगा गांव में चालक प्रशिक्षण केंद्र निर्माण शिलान्यास

0
35

गत 26 मई 2018 को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर ने पेगा गांव में 23 एकड़ में 20 करोड़ से बनने वाले चालक प्रशिक्षण केंद्र निर्माण का शिलान्यास किया। इसी के साथ मुख्यमंत्री ने जींद जिले के अलेवा गांव में करीब तीन करोड़ से बनने वाले बस स्टैंड का शिलान्यास किया है।मुख्यमंत्री ने किया पेगा गांव में चालक प्रशिक्षण केंद्र निर्माण शिलान्यास

आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह, उचाना से विधायक प्रेमलता मौजूद रहे।  इसी मौके पर उचाना हलके के छात्तर गांव में एक जनसभा भी रखी गई थी। जिसमें खट्टर ने ग्रामवासियों से रूबरू वार्तालाप की और लोगो की समस्याओं को सुना |

अलेवा के लोगों द्वारा वर्षों से बस स्टैंड बनाने की मांग की जाती रही है। वर्तमान सरकार द्वारा लोगों की इस मांग को पूरा कर दिया है| अलेवा के साथ-साथ आस-पास के गांवों के लोगों को फायदा होगा।

ड्राईविंग स्कूल (चालक प्रशिक्षण केंद्र) को लेकर पहले खटकड़, डाहोला गांवों में जमीन देखी गई लेकिन पेगां गांव में इसको मंजूरी मिली। यहां ड्राईविंग स्कूल बनने से इसका फायदा आस-पास के गांव के युवाओं को होगा। सीएम मनोहर लाल ने छातर को महाग्राम योजना के तहत दस करोड़ रुपए, विकास कार्य के लिए दो करोड़ 60 लाख रुपए, तीन तालाबों की चारदीवारी के लिए 72 लाख, ग्राम सचिवालय के लिए 30 लाख रुपए, छातर से लोधर, मांडी से कमालपुर तक सड़क निर्माण, गोशाला के लिए 21 लाख रुपए की राशि मंजूर की।

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह से मांग करते हुए विधायक प्रेमलता ने कहा कि हलके में बेरोजगार लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। यहां की बेरोजगारी खत्म हो, इसलिए इस्पात का कोई कारखाना यहां स्थापित किया जाए तो युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सके | आगे उन्होने कहा कि हमारी सरकार ने ईमानदारी से काम करते हुए रोजगार, विकास करने का काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here