हरियाणा के पत्रकारों को 5 लाख रुपये तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा: राजीव जैन

0
13

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर के मीडिया सलाहकार (Media  Adviser) राजीव जैन ने जींद में आयोजित प्रेस कोन्फ्रेंस (Press Conference) में मीडिया कर्मियों (journalists) से बात करते हुये घोषणा की कि प्रदेश के पत्रकारों को रुपए पाँच लाख तक कि कैशलेस मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी |हरियाणा के पत्रकारों को 5 लाख रुपये तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा: राजीव जैन

वार्तालाप के कुछ महत्वपूर्ण बिन्दु (Important Points from Conversation)

  • पत्रकारों (journalists) की वर्षों पुरानी मेडिकल सुविधा की मांग को पूरा करने की दिशा में प्रदेश सरकार ने कई बीमा कंपनियों (Insurance Companies) से बात की है। इस संबंध में जल्द ही एक नीति तैयार की जाएगी जसके तहत पत्रकारों को रुपये 5 लाख तक की कैशलेस मेडिकल सुविधा (Cashless Medical Facility) प्रदान की जाएगी।
  • पत्रकारों को जल्द ही 20 लाख रुपये की बीमा सुविधा का लाभ भी प्रदान किया जाएगा जिसके लिए प्रदेश के सभी जिलों के पत्रकारों से सहमति ली जा रही है और बीमा कंपनियों से बात चल रही है।
  • प्रदेश सरकार का कोई टोल नहीं है, इसलिए प्रदेश सरकार का इन पर सीधा कोई नियंत्रण नहीं है। फिर भी पत्रकारों को टोल टैक्स (Toll Tax) से छूट प्रदान करने के लिए कोई बीच के रास्ते निकाले जाएंगे ।
  • पत्रकारों के लिए बनाए गए वैल्फेयर फंड (Welfare Fund) के माध्यम से किसी भी मीडिया कर्मी के निधन पर उनके परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है।
  • प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में पत्रकारों की सुविधा के लिए रुपये 10-10 लाख की लागत से मीडिया सेंटर खुलवाए हैं। इनमें मीडिया कर्मियों को अपने कार्यों के संचालन में सुविधा मिलेगी।

पत्रकारों (journalists) ने मीडिया-कर्मियों के लिए शुरू की गई सम्मान पेंशन व सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में लागू की जा रही कल्याणकारी नीतियों के लिए मुख्यमंत्री, प्रदेश सरकार व मीडिया एडवाइजर राजीव जैन का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here