देश की प्रथम व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता गुरूग्राम में आयोजित

0
27

हरियाणा के साइबर सिटी के नाम से मशहूर गुरुग्राम में देश की प्रथम “व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता” का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता शुक्रवार, 20 फरवरी 2018 से शुरु हुई और इस प्रतियोगिता का आयोजन सेक्टर 53 स्थित लांसर इंटरनेशनल स्कूल में किया गया। पहली बार आईपीएल की तर्ज पर पैरा क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए “व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग” का आयोजन हुआ है |देश की प्रथम व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता गुरूग्राम में आयोजित

इस प्रतियोगिता में चार टीमें शामिल हुई | “व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग” का फाइनल मुकाबला दिल्ली और यूपी की टीम के बीच रविवार को हुआ। जिसमें यूपी की टीम ने शानदार जीत हासिल की। इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे सभी पैरा क्रिकेटर बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया ।

इस प्रतियोगिता में यूपी (UP ) की टीम ने शानदार और बेहतरीन प्रदर्शन किया और “व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता” की चैम्पियन बन गई। “व्हील चेयर क्रिकेट प्रतियोगिता” में उत्तर दिल्ली सुल्तान, यूपी स्ट्राइकर, चंडीगढ लाइंस और साउथ वरियर्स टीमें एक दूसरे के सामने रही। 12 ओवरों के इस मैच में सभी टीमों को अच्छा प्रदर्शन रहा |

व्हील चेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग का मकसद पैरा क्रिकेटरों को बढ़ावा देना है। पहली बार आयोजित इस तरह की प्रतियोगिता को लेकर खिलाडी भी काफी उत्साहित हुये । आयोजकों के मुताबिक इस साल इस टूर्नामेंट का आयोजन एक प्रयोग के तौर पर किया गया है।

आयोजकों के अनुसार इस प्रतियोगिता का आयोजन सफल रहा है ऐसे में अब इस तरह टूर्नामेंटस का आयोजन हर वर्ष किया जाएगा और इसके साथ साथ टीमों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। वहीं खिलाडिय़ों ने भी इस प्रतियोगिता को काफी सराहा और अपील की है कि भविष्य में इस तरह की प्रतियोगिता होती रहनी चाहिए जिससे ऐसे खिलाडिय़ों में उत्साह बरकरार रहे।

Leave a Reply